कोरोना से मौतों के मामले में देश में दूसरे नंबर पर दिल्ली, अचानक कैसे बढ़े आंकड़े?

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ रहे संक्रमितों की संख्या 3.5 लाख के पार हो चुकी है, वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना से देश भर में 2 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है, जिससे कुल मृतकों की संख्या 11,903 हो गई है. देश में कोरोना संक्रमण के मामले में दिल्ली भले ही तीसरे नंबर पर है लेकिन कोरोना से हो रही मौतों के आंकडों में देश की राजधानी दूसरे नंबर पर है. महाराष्ट्र के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें दिल्ली में हुई हैं.

आखिर दिल्ली में अचानक कोरोना से मौत के आंकड़े कैसे बढ़े. दरअसल मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों पर गौर करें तो मौतों में 5 गुना से ज्यादा बढ़त दिखती है. ये सभी मौतें मंगलवार से बुधवार तक नहीं हुई हैं. दरअसल मौतों की संख्या ज्यादा इस वजह से है क्योंकि कुछ मौतें जिनको कोरोना डेथ रिपोर्ट नहीं किया गया था, उनको भी मृतकों की संख्या में जोड़ दिया गया.

आपको जानकर हैरानी होगी कि मुंबई में ही करीब 1 हजार मौतों को कोरोना डेथ में जोड़ा गया है. हालांकि पहले इन 1000 मौतों को लिस्ट से बाहर रखा गया था लेकिन अब कोरोना से मौत के आंकड़ों में दर्ज किया गया है. जिससे मंगलवार से बुधवार तक महाराष्ट्र में कोरोना से मौतों की संख्या 1,400 तक पहुंच गई.गौरतलब है कि दिल्ली में 437 तो महाराष्ट्र में 1409 कोरोना संक्रमितों की मौतों का रिव्यू हुआ. जिसे स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली और महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या के आंकडों को बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में 1,672 बताया. जिससे देश में 24 घंटे में ही कोरोना से मौत के का आंकडा 2,003 तक पहुंच गया जो कि रिकॉर्ड डेथ आंकड़े रहे. इस वजह से कोरोना संक्रमण के मामले में दिल्ली देश में तीसरे नंबर पर है लेकिन कोरोना से डेथ के मामले में दूसरे नबंर पर पहुंच चुकी है.

Posts Tagged with…

Write a Comment