दिल्ली में 10 जून से सस्ती होगी शराब

दिल्‍ली में 10 जून से शराब सस्‍ती होने जा रही है. 70% कोरोना सेस वापस लिया जाएगा. उसके बदले 5% VAT बढ़ाया जाएगा, अभी 20% वैट होता है, इसे बढ़ाकर 25% किया जाएगा. अभी दिल्ली सरकार ने MRP पर 70% कोरोना सेस लगा रखा है. इसके साथ ही दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि कल से दिल्ली सरकार दिल्ली में रेस्टोरेंट मॉल्स और धार्मिक स्थल खोलने जा रही है. होटल और बैंकट हॉल नहीं खुलेंगे. कल से दिल्ली के बॉर्डर खोले जा रहे हैं. लॉकडाउन में ढील देने का मतलब नहीं है कि कोरोना खत्म हो गया है. कल से दिल्ली के बॉर्डर खोले जा रहे हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली के लोगों से पूछा था. 90% लोगों ने कहा कि जब तक कोरोना है तब तक दिल्ली के अस्पताल दिल्ली के लोगों के लिए होने चाहिए. इसके अलावा डॉक्टरों की एक कमेटी बनाई थी, इस कमेटी ने सुझाव दिया कि दिल्ली के अस्पताल दिल्ली के लोगों के लिए होने चाहिए. अगर सबके लिए खोल दिए गए तो तीन दिन में बेड भर जाएंगे.

कैबिनेट की मीटिंग में ये फैसला लिया गया है कि दिल्ली सरकार के अस्पताल सिर्फ दिल्ली के लोगो के लिए रिज़र्व होंगे, केंद्र सरकार के अस्पताल में कोई भी इलाज करवा सकता है. प्राइवेट अस्पताल दिल्ली के लोगों के लिए रिज़र्व होंगे, कुछ प्राइवेट अस्पताल में स्पेशल सर्जरी करवा सकते हैं

Write a Comment